हमीरपुर-कांगड़ा में 17 मामलों के साथ हिमाचल में कोरोना के 21 नए केस
June 27th, 2020 | Post by :- | 197 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को हमीरपुर जिला में 10, कांगड़ा में 7, सोलन में 3 और मंडी में एक नया मामला सामने आया है। कांगड़ा जिला सामने आए 7 मामलों में रेहलू गांव के एक ही परिवार के 3 सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें 33 वर्षीय पुरुष व उसकी 26 वर्षीय पत्नी सहित 2 साल की बेटी कोविड-19 पॉजिटिव आई है। यह परिवार 20 जून को गुरुग्राम से वापस आया था। इसके अलावा खुंडियां तहसील के अंतर्गत चौकी गांव का 48 वर्षीय व्यक्ति जो फरीदाबाद से आया था तथा इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सैंटर ज्वालामुखी में था, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

वहीं ज्वाली के नंदोल्ही गांव का 58 वर्षीय व्यक्ति जोकि 18 जून को नोएडा से आया था, इसकी सैंपल रिपोर्ट भी कोविड-19 पॉजिटिव आई है। वहीं फतेहपुर के जुंब गांव से संबंधित 68 वर्षीय व्यक्ति तथा इसी गांव की 20 वर्षीय युवती भी कोविड-19 पॉजिटिव आई है। ये दोनों ही कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि 4 मरीजों को कोविड केयर सैंटर डाढ जबकि 3 मरीजों को जोनल अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट किया गया है।

वहीं हमीरपुर में सामने आए 10 मामलों में से 4 नादौन, 2 सुजानपुर, 2 भोरंज, एक गलोड़ और एक टौणी देवी का है। इनमें 2 और 5 साल के बच्चे भी शामिल हैं। इसी तरह सोलन जिला में सामने आए 3 मामले बद्दी क्षेत्र के हैं। इनमें 45 वर्षीय महिला और उसका 24 वर्षीय बेटा पटना से बद्दी लौटे थे और इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सैंटर मानपुरा में थे। वहीं 42 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव की प्राइमरी कॉन्टैक्ट है।

जिला मंडी में बल्ह घाटी का 28 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह युवक रिवालसर गुरुद्वारे में संस्थागत क्वारंटइन था। वह 18 जून को गुरुग्राम से लौटा था। युवक में कोरोना संक्रमण के कोई प्रत्यक्ष लक्षण नहीं है। 25 जून को युवक का एहतियातन तौर पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था जोकि पॉजिटिव पाया गया है। प्रदेश में अब कोरोना के कुल मामले 894 और एक्टिव केस 376 हो गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।