कांगड़ा में 10 और कोरोना पॉजिटिव, सोलन और सिरमौर में भी 3 नए केस
June 26th, 2020 | Post by :- | 159 Views

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 13 नए मामले आए हैं। इनमें कांगड़ा जिला में 10, सोलन में 2 और सिरमौर में एक मामला सामने आया है। हालांकि इसके साथ एक अच्छी खबर यह भी है कि शुक्रवार को 17 और कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इनमें हमीरपुर में 2, कांगड़ा में 11 तथा चम्बा, शिमला, सोलन और ऊना में एक-एक मरीज ठीक हुआ है। इन्हें अस्पताल से छुट्टी देकर 7 दिन के होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

कांगड़ा जिला में सामने आए 10 मामलों में 18 जून को दिल्ली से आया पालमपुर के ब्याड़ा गांव का 22 वर्षीय युवक, 25 जून को फरीदाबाद से लौटा नगरोटा बगवां के स्रोत्री गांव का 36 वर्षीय व्यक्ति, 18 जून को दिल्ली से ही लौटे जयसिंहपुर के डिभ गांव के45 वर्षीय व्यक्ति और उसका 18 वर्षीय बेटा, 17 जून को दिल्ली से लौटे जसवां तहसील के बेरी गांव के 32 और 28 वर्षीय दो भाई, 19 जून को दिल्ली से लौटी बाबा बड़ोह के सदु बडग़्राम निवासी 16 वर्षीय युवती, 18 जून को दिल्ली से लौटी जयसिंहपुर के लाहड़ी गांव की 38 वर्षीय महिला, 20 जून को दिल्ली से लौटा जयसिंहपुर के डगोह गांव का 43 वर्षीय व्यक्ति व धर्मशाला के समीप चड़ी गांव की एक 43 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। उक्त महिला 14 जनू को गाजियाबाद से लौटी थी। इन सभी को कोविड केयर सैंटर डाढ और बैजनाथ में शिफ्ट किया जा रहा है। जिला का कुल आंकड़ा 238 और एक्टिव केस 102 हो गए हैं।

वहीं सोलन जिला के बीबीएन क्षेत्र से 2 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उक्त दोनों संत निरंकारी चौकीवाला नालागढ़ में क्वारंटाइन थे। प्रशासन इनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटा रहा है। इसके अलावा सिरमौर जिला के पांवटा साहिब का एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। प्रशासन संक्रमित की ट्रैवल हिस्ट्री पता कर रहा है। राज्य में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 851 हो गया है जबकि सक्रिय मामले 340 हो गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।