खरुणी- चपलाह गरला सड़क जल्द होगी तैयार: वीरेंद्र कंवर
June 26th, 2020 | Post by :- | 90 Views

ऊना, 26 जून: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि खरुणी-चपलाह गरला सड़क जल्दी बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण के लिए डीपीआर बनाने की प्रक्रिया जारी है। सात किलोमीटर लंबी इस सड़क को विधायक प्राथमिकता में लिया गया है और इसके लिए धन का प्रावधान नाबार्ड की ओर से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सड़क पर लगभग 5 करोड़ खर्च होने का अनुमान है और सड़क सुविधा मिलने के बाद इलाके के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो जाएगी। यह बात ग्रामीण विकास मंत्री ने आज धनेत ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने कहा कि धनेत ग्राम पंचायत में मनरेगा प्लानिंग तथा 14वें वित्त आयोग के अंर्तगत 45 कार्य स्वीकृत हैं जिनमें से 25 पर कार्य चल रहा है। उन्होंने रास्तों के निर्माण, चैनेलाईज़ेशन, वाटर टैंक निर्माण, पुलियों तथा तालाब के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।
उन्होंने धनेत क्षेत्र के तहत आने वाले नलवाड़ी, चपलाह तथा घनेती गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि ठठहूं में दो पुल बनाए गए हैं जिससे लोगों को बढ़ी सुविधा मिली है तथा धनेत ग्राम पंचायत में 4.5 करोड़ रुपए की लागत से दो चैक डैम बनाए जाएंगे, जिनमें से एक का टैंडर लगाया जा चुका है जबकि दूसरे की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि इलाके के लिए दो महीने के भीतर एक अलग पानी की स्कीम बनकर तैयार हो जाएगी, जिसमें पानी की समस्या भी खत्म हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान सबसे पहले मनरेगा कार्यों को आंरभ करने की अनुमति प्रदान की गई। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के कार्यों में तेजी आई तथा लोगों की जेब में पैसा भी आया। उन्होंने कहा कि मनरेगा की दिहाड़ी भी बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है और अकेले ग्रामीण विकास के माध्यम से 2.5 हजार करोड़ रूपए धनराशि आगामी समय में खर्च की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी मदन राणा, सतीश धीमान, भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष सूरम सिंह, बीडीओ बंगाणा यशपाल सिंह, एसडीओ आईपीएच हरभजन सिंह, एसडीओ पीडब्यूडी शशि धीमान तथा धनेत ग्राम पंचायत की प्रधान कांता देवी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।