बासी चावल खाना क्यों है फायदेमंद
June 26th, 2020 | Post by :- | 131 Views

सामान्यतः कई बार हमारे घर में रात के पके चावल बच जाते हैं और हम उन्हें पूरी तरह बेकार समझकर या तो जानवरों को खिला देते हैं या फिर फेंक देते हैं। लेकिन अगली बार जब आपके घर में चावल बच जाए तो आप उन्हें फेंके नहीं। शायद आपको पता न हो लेकिन बासी चावल सेहत का जबरदस्त खजाना हैं। तो आइये जानते है इसे खाने के फ़ायदे ….

बॉडी टेंपरेचर – बासी चावल की तासीर बहुत ही ठंडी होती है। अगर आप बताए गए तरीके से हर रोज बासी चावल खाएंगे तो इससे आपका बॉडी टेंपरेचर भी पूरी तरह कंट्रोल में रहेगा।

कब्ज की समस्या में – चावल में बहुत ही भरपूर मात्रा में फाइबर्स होते हैं, जो कब्ज की गंभीर समस्या में फायदा पहुंचाते हैं।

एनर्जी के लिए – बासी चावल आपको दिनभर के लिए पूरी तरह तरोताजा बनाए रखते हैं। इससे दिनभर काम करने के लिए एनर्जी भी भरपूर मिलती है।

अल्सर की समस्या में – अगर आपको अल्सर की गंभीर समस्या है तो सप्ताह में तीन बार बासी चावल खाएं। इससे जल्दी ही आपका घाव पूरी तरह ठीक हो जाएगा।

चाय और कॉफी की लत को कंट्रोल करने में – अगर आपको चाय और कॉफी की लत है तो सुबह उठकर चावल खाने से आपकी ये लत कुछ ही दिनों में पूरी तरह कंट्रोल हो जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।