हिमाचल में 33 नए पॉजिटिव मरीज, जानें किस जिले में कितने मामले
June 26th, 2020 | Post by :- | 214 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश में 33 नए मामले आए हैं। इसमें कांगड़ा जिले में एक साथ 17 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं। सोलन जिले में सात, हमीरपुर में चार, शिमला दो, किन्नौर एक और सिरमौर  में भी दो पॉजिटिव मरीज आए हैं।  औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में एक बार फिर कोरोना के एक साथ सात मामले आए हैं। खास बात यह है कि यह सभी संस्थागत क्वारंटीन थे। इनमें यूपी से किशनपुरा आए व्यक्ति के संपर्क वाले चार, फोर सीजन होटल में क्वारंटीन दो और कोविड केयर सेंटर में रखी गई महिला पॉजिटिव आई है। सभी को कोविड अस्पताल ईएसआई काठा शिफ्ट किया जा रहा है। सभी का यात्रा इतिहास दिल्ली, यूपी का है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड अस्पताल काठा शिफ्ट किया जा रहा है और सभी संस्थागत क्वारंटीन थे।

वहीं रोहड़ू निवासी दो सगी बहने पॉजिटिव पाई गई हैं। दोनों दिल्ली से लौटी थीं और इन्हें हाटकोटी मंदिर स्थित सराय भवन में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। अब दोनों को कोविड केयर सेंटर मशोबरा शिफ्ट किया जा रहा है।  एसडीएम शहरी नीरज चांदला ने इसकी पुष्टि की है। सिरमौर जिले के पांवटा साहिब का एक दंपती कोरोना पॉजिटिव निकला है। दंपती ने यमुनानगर से पांवटा का पास बनवाया था। जिसके बाद दंपती को होम क्वारंटीन किया गया था। बताया जा रहा है कि दंपती दिल्ली से लौटा था। अब पुलिस इसकी जांच कर रही है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने दंपती का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। गुरुवार को लैब से दंपती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। जिसके बाद बीएमओ राजपुर की टीम ने दंपती को देर शाम 108 एंबुलेंस से त्रिलोकपुर कोविड-19 केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया है।

किन्नौर सीएमओ डॉ. सोनम नेगी ने बताया कि 16 जून को कोलकाता से लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमित महिला कूपा की रहने वाली है और संस्थागत क्वारंटीन थी। महिला को अब कोविड केयर सेंटर रिकांगपिओ में भर्ती किया जा रहा है।  उधर हमीरपुर जिले का कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपमंडल नादौन का रहने वाला है और हाल ही में दिल्ली से लौटा था और अमत्तर क्वारंटीन सेंटर में था। इसके संपर्क में आए दो अन्य लोग पहले ही कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। कांगड़ा जिले में दिल्ली से लौटे सेना के जवान समेत 17 मामले आए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।