इन 4 राशियों के लिए सबसे बुरा होने वाला है सूर्यग्रहण, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा असर
June 18th, 2020 | Post by :- | 255 Views

साल 2020 का पहला सूर्यग्रहण 21 जून को लगने जा रहा है जो काफी मायनों में बेहद ही खास है. आप सभी को बता दें कि इस बार सूर्यग्रहण के समय ग्रह और नक्षत्रों का संयोग 500 साल बाद बनने जा रहा है. वहीं भारतीय समय के अनुसार ग्रहण सुबह 09:15 से शुरू होकर 03:04 बजे तक रहेगा. जबकि, ग्रहण से पहले का सूतक काल 20 जून की रात 9:16 बजे से शुरू हो जाएगा. खबरें हैं कि, 21 जून को लगने वाला सूर्यग्रहण साल का सबसे लंबा सूर्यग्रहण होगा. जी हाँ, दरअसल 21 जून को लगने वाले सूर्यग्रहण में 500 साल बाद अद्भुत संयोग तो बन ही रहा है इसी के साथ ही एक और खगोलीय घटना होने जा रही है. जी दरअसल, ग्रहण के समय सूर्य कर्क रेखा के ऊपर होगा और ऐसा सदी में दूसरी बार होगा. वहीं इससे पहले 21 जून 2001 में ऐसी घटना घटित हुई थी. आप सभी को बता दें कि जिस समय ग्रहण लगेगा तब 6 ग्रह वक्री यानि उल्टी चाल चलेंगे. इनमें राहु और केतु के साथ बुध, गुरु, शुक्र और शनि हैं. तो आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण का कैसा होगा राशियों पर असर.

इन राशियों के लिए बुरा है ग्रहण – सूर्यग्रहण मिथुन राशि के लिए बिल्कुल भी शुभ नहीं है. इसी के साथ ही कर्क, कुंभ और वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी सूर्यग्रहण अच्छा नहीं होने वाला है. उन्हें महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए.

इन राशियों पर होगा ग्रहण का अच्छा असर – सूर्यग्रहण का मेष, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि के जातकों पर अच्छा असर होगा और इनके लिए ग्रहण कई मायनों में मंगलकारी सिद्ध होगा.

इन राशियों पर होगा मध्यम असर – इस बार सूर्यग्रहण का वृष, तुला, धनु राशि के जातकों पर मध्यम असर देखने को मिलेगा और इन राशि के लोगों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव होगा.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।