LOCKDOWN में नहीं जा पा रही है पार्लर तो इन टिप्स से करे ब्यूटी मेन्टेन
April 21st, 2020 | Post by :- | 162 Views

देश भर में लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है ऐसे में घर से बाहर निकलना भी मुश्किल है पार्लर तो जा ही नहीं सकते , सरकारी आदेशानुसार सभी दुकाने बंद होने के कारण ये संभव नहीं है ऐसे में घर पर रहकर ही ब्यूटी मेन्टेन करने के लिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे यही फेसिअल करने के टिप्स जिन्हे आप नेचुरल चीजे इस्तेमाल कर मिनटों में निखार पा सकती है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में…………

लॉकडाउन की वजह से घर में बहुत कम चीज़ें ही उपलब्ध होती हैं। साथ ही इन बातों का भी ध्यान रखना पड़ता है कि आप फेशिय़ल के लिए जिन चीज़ों का इस्तेमाल करना चाहते हैं। इस मास्क को बनाने के लिए ज़रूरत पड़ेगी आपको कोको पाउडर और दही की। एंटी-ऑक्सिडेंट्स और विटामिन्स से भरपूर यह फेस मास्क आपकी त्वचा का पोषण करेंगा, स्किन की ड्राईनेस दूर करें और इसमें मौजूद एंजाइम्स स्किन की हेल्थ बेहतर बनाएंगे।

यह मास्क घर पर आसानी से तैयार हो जाता है। इसके लिए 2 चम्मच कोको पाउडर को किसी स्टील की कटोरी या बर्तन में बहुत धीमी आंच पर गर्म होने के लिए रखें। जब, यह पिघल जाए तो इसमें एक चम्मच दही मिलाएं। इसे अच्छी तरह मिक्स करते हुए एक क्रीमी पेस्ट बनाएं। अब इस मिश्रण को किसी दूसरी कटोरी में पलटें और ठंडा होने दें। अब, चेहरे को सादे पानी से साफ करें और तौलिए से थपथपाकर साफ करें। फिर, इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। इस मिश्रण को चेहरे पर 20-30 मिनट तक लगा रहने दें। फिर, हल्के गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।